Sunday, February 5, 2023
spot_img
More

    JIO 5G Launching in Raipur Today: रायपुर में आज से Jio की 5G सेवा

    JIO 5G Launching in Raipur Today: छत्तीसगढ़ आज अपना 5जी मोबाइल सेवा क्षेत्र शुरू करने की कगार पर है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार, 14 जनवरी को रिलायंस जियो की नई सेवा का शुभारंभ करेंगे। राजधानी रायपुर समेत कुछ बड़े शहरों में जियो के ग्राहक इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे। एमपी-छत्तीसगढ़ टेलीकॉम सर्किल में जियो फिलहाल 5जी ऑफर करने वाली इकलौती सर्विस प्रोवाइडर है। संभव है कि निजी क्षेत्र की एक और कंपनी एयरटेल अगले कुछ महीनों में यही सुविधा जारी करे।

    देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने रायपुर लाने से पहले पड़ोसी देश मध्य प्रदेश के दो बड़े शहरों ग्वालियर और जबलपुर में 5जी सेवा शुरू कर दी है। Jio True 5G के लॉन्च के बाद से, 72 शहरों को सेवा द्वारा कवर किया गया है। इस तरह रायपुर 5जी से लाभान्वित होने वाला 73वां शहर बन जाएगा।

    कंपनी का दावा है कि यह सेवा राजधानी रायपुर समेत आसपास के शहरों में अनलिमिटेड डेटा और 1Gbps स्पीड के साथ उपलब्ध होगी। ‘जियो वेलकम ऑफर’ के तहत जियो ग्राहकों को आमंत्रित किया जाएगा। इसके अलावा, एक बेहतर टेलीकॉम नेटवर्क और विश्व स्तरीय सुविधाएं उपलब्ध होंगी। ई-सरकार, शिक्षा, स्वचालन, कृत्रिम बुद्धिमत्ता, गेमिंग, स्वास्थ्य देखभाल, कृषि, सूचना प्रौद्योगिकी और छोटे उद्योगों में, Jio True 5G कई अवसरों को खोलेगा।

    यह सर्विस राजधानी रायपुर समेत आसपास के शहरों में दी जाएगी और 1 जीबीपीएस स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा देगी। ‘जियो वेलकम ऑफर’ में जियो ग्राहकों को आमंत्रित किया जाएगा।

    साथ ही विश्वस्तरीय सुविधाएं और बेहतर टेलीकॉम नेटवर्क मिलेगा। यह उम्मीद की जाती है कि Jio True 5G की शुरूआत ई-गवर्नेंस, शिक्षा, स्वचालन, कृत्रिम बुद्धिमत्ता, गेमिंग, स्वास्थ्य देखभाल, कृषि, सूचना प्रौद्योगिकी और छोटे व्यवसायों में अवसरों की एक पूरी नई दुनिया खोलेगी।

    Also Read: भारत VS न्यूजीलैंड वनडे मैच 2023 रायपुर की टिकट बिक्री शुरू: जल्दी यहाँ से बुक करे टिकट

    Latest Posts

    spot_imgspot_img

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.